Instagram Followers Kaise Badhaye (इंस्टाग्राम फॉलोवर्स कैसे बढ़ाये)
इंस्टाग्राम पर फॉलोअर्स बढ़ाने का तरीका |
इंस्टाग्राम ने बच्चों के लिए एक मजेदार ऐप के रूप में अपनी पहली छाप को जल्दी से पारित कर दिया है और यह एक गंभीर सामग्री विपणन, बिक्री, नेटवर्किंग और व्यक्तियों और ब्रांडों के लिए दर्शक निर्माण उपकरण बन गया है। यह ग्रह पर सबसे लोकप्रिय सोशल नेटवर्किंग साइटों में से एक है, जिसमें 200 मिलियन से अधिक मासिक सक्रिय सदस्य 60 मिलियन छवियों और 1.6 बिलियन पसंद प्रति दिन साझा करते हैं।
कितना भयानक है? अधिकांश सोशल मीडिया पर ब्रांडों के लिए सगाई की दर 0.1% से कम है, लेकिन इंस्टाग्राम उन्हें दूर उड़ा रहा है। 2014 के फ़ॉरेस्टर अध्ययन में ब्रांडों के लिए औसत इंस्टाग्राम सगाई की दर फेसबुक पर 58 गुना अधिक थी।
इंस्टाग्राम बनाम फेसबुक ।
हम ऐसे आंकड़ों पर विवाद नहीं कर सकते। लेकिन यह सिर्फ औसत है। और जब से मैं ऑनलाइन मार्केटिंग के सभी तरीकों से गुज़ारिश करता हूं, आप औसत नहीं बनना चाहते हैं! यह कोई सपना या लक्ष्य नहीं है।
इंस्टाग्राम पर फॉलोअर्स बढ़ाने का तरीका
यकीन है, फेसबुक की तुलना में 58 गुना अधिक सगाई बहुत अच्छी लगती है, लेकिन आप इंस्टाग्राम पर उससे बहुत बेहतर कर सकते हैं। यदि आप एक बड़े ब्रांड हैं या शायद सोच रहे हैं कि इंस्टाग्राम कैसे प्रसिद्ध हो जाए, तो मैं नहीं चाहता कि आप औसत के लिए प्रयास करें; मैं चाहता हूं कि आप सितारों तक पहुंचें और एक इंस्टाग्राम बनें। एक डिजिटल गेंडा वह दुर्लभ और जादुई प्राणी है जो परिमाण के क्रम में अन्य सभी को पछाड़ देता है।
और आप अपनी सामाजिक रणनीति में इन ग्यारह अद्भुत इंस्टाग्राम हैक्स को काम करके पूरा करने जा रहे हैं। अपने इंस्टाग्राम कैप्शन, हैशटैग, प्रोफाइल और अधिक पर ध्यान देने के लिए इन विचारों की जांच करें और देखें कि अधिक अनुयायियों और बहुत अधिक एक्सपोजर और सगाई भी प्राप्त करने के लिए इंस्टाग्राम पर क्या पोस्ट करें।
1. एक ब्रांड हैशटैग बनाएं
एक समर्पित, व्यक्तिगत या ब्रांडेड हैशटैग मूल रूप से आपको अपनी सर्वोत्तम सामग्री का एक संग्रह बनाने की अनुमति देता है। जब एक संभावित अनुयायी आपको एक और उच्च लक्षित टैग के माध्यम से पाता है, तो वे आपके शीर्ष पदों को देखने के बाद अनुसरण करने की अधिक संभावना रखेंगे।
आप अपने प्रत्येक इंस्टाग्राम मार्केटिंग अभियान के लिए एक ब्रांडेड लेबल बनाने पर भी विचार कर सकते हैं। कुछ मामलों में, यह एक बेहतर विकल्प है क्योंकि यह अक्सर आपके व्यवसाय के नाम की तरह कुछ और विशिष्ट उपयोग करने की तुलना में कम प्रचारक लगता है। बदले में, अभियान हैशटैग अक्सर ग्राहकों द्वारा उपयोग किए जाते हैं, जो तब अपने कनेक्शन का ध्यान आकर्षित करते हैं। यदि उनके समान हित हैं, तो वे भी आपका अनुसरण करना शुरू कर सकते हैं।
2. अपने समर्पित हैशटैग को क्रॉस-प्रमोट करें।
यह बहुत अच्छा है कि आपने अपने व्यवसाय के लिए एक #joesgarage हैशटैग बनाया, लेकिन कौन जानता है कि इसका उपयोग आपके बारे में सामग्री साझा करने के लिए किया जाए? सुनिश्चित करें कि यह आपकी प्रोफ़ाइल में है, लेकिन गेम को ऑफ़लाइन ले जाएं और इसे अपने रसीदों पर, प्रिंट विज्ञापनों में, अपने स्टोर में साइनेज पर और संबंधित घटनाओं में मुद्रित करें।
11 इंस्टाग्राम हैक्स प्रसिद्ध प्रोजेक्ट रनवे बिलबोर्ड बनने के लिए
यदि आप रेडियो या टेलीविजन पर हैं, तो लोगों से अपने हैशटैग का उपयोग करने के लिए कहें। ऑनलाइन और ऑफलाइन अभियानों को सुनिश्चित करें कि वे आपके अन्य सामाजिक प्रोफाइल, आपकी वेबसाइट और आपके ईमेल में दिखाए गए हैं। उम्मीद नहीं है कि लोगों को मिल जाएगा।
3. उद्योग-विशिष्ट हैशटैग का उपयोग करें
आप उन अनुयायियों को चाहते हैं जो आपकी बोली लगा रहे हैं। मुख्य रूप से उन शब्दों का उपयोग करना जो आपके उद्योग के लिए विशिष्ट नहीं हैं, जिनके परिणामस्वरूप बहुत कम अनुयायी होंगे। ऐसा होने पर, आपको अपने पोस्ट में हैशटैग का उपयोग करना चाहिए जो आपके लक्षित दर्शक विशेष रूप से ब्राउज़ कर रहे होंगे।
आप जितने अधिक विशिष्ट होंगे, उतने अधिक रुचि रखने वाले लोग आकर्षित होंगे और उनके अनुयायी बनने की संभावना उतनी ही अधिक होगी। इसके अलावा, अधिक सटीक लेबल का उपयोग करने से आपके द्वारा लक्षित लोगों के लिए मरने वाले प्रतियोगियों की संख्या कम हो जाएगी। इससे आपके खातों को ढूंढना आसान हो जाएगा और इसलिए उनका अनुसरण करना आसान हो जाएगा।
4. बोरिंग मत बनो।
जब इंस्टाग्राम कैप्शन के विचारों की बात आती है, तो आपको शब्द से परे देखना होगा, स्पष्ट हैशटैग। बेशक आप उन्हें भी उपयोग करना चाहते हैं, लेकिन उन्हें मिलाएं और अपनी कहानी का हिस्सा बताने के लिए हैशटैग का उपयोग करें। मजाकिया, विडंबनापूर्ण या अपमानजनक बनो - केवल बोरिंग मत बनो। सहयोग व्यवसाय कार्यक्षेत्र WeWork उस पर बहुत अच्छा है, और वे Instagram सामग्री का एक मजेदार मिश्रण भी शामिल करते हैं।
5. घटना से संबंधित हैशटैग का उपयोग करें
इवेंट हैशटैग में आपके उद्योग में होने वाले कार्यक्रम, जैसे वार्षिक सम्मेलन, सेमिनार और कार्यशालाएं शामिल हैं।
वे आपके क्षेत्र, देश, या दुनिया में भी जाने-माने कार्यक्रम हो सकते हैं जो किसी समय जनता के दिमाग में हों। ये अक्सर आपके लाइटर, कैज़ुअल जॉब्स के लिए बेहतर होते हैं। उदाहरण के लिए, क्या आपने दोपहर के भोजन के दौरान विश्व कप देखने वाली अपनी टीम का फ़ोटो लिया था? इसे पोस्ट करें ... और #worldcup को शामिल करना न भूलें! हालांकि यह आपको कई अनुयायियों को प्राप्त नहीं कर सकता है क्योंकि यह एक सामान्य और लोकप्रिय शब्द है, यह आपके व्यवसाय में जागरूकता बढ़ा सकता है, जो अनुयायियों को प्राप्त करने के आपके प्रयासों का समर्थन करेगा।
6. बहुत लोकप्रिय वार्तालापों में भाग लें।
प्रत्येक पोस्ट के लिए, # वुडवर्किंग के लिए # वुडवर्क जैसे प्रासंगिक हैशटैग के मिश्रण का उपयोग करें, उदाहरण के लिए, साथ ही ट्रेंडिंग, सुपर लोकप्रिय हैशटैग जहाँ भी आप कर सकते हैं।
वास्तव में विशिष्ट हैशटैग लंबी पूंछ वाले कीवर्ड की तरह होते हैं जिसमें वे अधिक इरादे दिखाते हैं और आपको सही लोगों को खोजने में मदद करते हैं, लेकिन सार्वभौमिक रूप से ट्रेंडिंग हैशटैग आपके व्यवसाय को अधिक लोगों के सामने लाने के लिए अच्छे हैं। सामान्य। इसमें शामिल है:
#instagood
#tbt या #throwbackthursday (या सप्ताह के प्रत्येक दिन के लिए उन 100 हैशटैग में से एक)
#wbw या #waybackwednesday
# फोटोफ्थेडे या # पिकोफथेडे या # एस्बोथेथडे
#प्रेम
#Repost
#कोई फिल्टर नहीं
# गर्मी (या किसी भी अन्य मौसम)
या यहां तक कि अच्छा पुराना #fun आपको सामान्य रूप से अधिक लोगों के सामने मिलता है।
याद रखें, लोकप्रिय हैशटैग आपकी रणनीति का थोक नहीं होना चाहिए। वे एक बड़े दर्शक वर्ग को आकर्षित करते हैं, लेकिन वास्तव में आपकी सोशल मीडिया मार्केटिंग सफलता में उनका स्थान है क्योंकि वे आपके जोखिम को बढ़ा सकते हैं और जुड़ाव पैदा कर सकते हैं, अंततः आपके लिए नए ग्राहकों को बांध सकते हैं। जब यह विशिष्ट बनाम सामान्य हैशटैग की बात आती है, तो आपको इंस्टाग्राम के रूप में बड़े और जोर से नेटवर्क पर विकास हासिल करने के लिए दोनों की आवश्यकता होती है।
7. अपने जीवनी URL का अधिकतम लाभ उठाएं।
यह आपके इंस्टाग्राम प्रोफाइल पर प्राइम रियल एस्टेट है ... क्या आप चाहते हैं कि आपका बायो सिर्फ आपकी साइट के होम पेज से लिंक हो, अभी और हमेशा के लिए? उबासी लेना। इसे सप्ताह में कम से कम दो बार बदलें, और अपनी नवीनतम या सबसे लोकप्रिय सामग्री पर ट्रैफ़िक लाने के लिए अपने बायो में उस क्लिक करने योग्य लिंक का उपयोग करें।
8. अपने कैप्शन के साथ एक विवरण प्राप्त करें।
एक तस्वीर एक हजार शब्दों के लायक है, लेकिन आप शब्दों को पूरी तरह से अनदेखा नहीं कर सकते। नेशनल ज्योग्राफिक उनकी इंस्टाग्राम तस्वीरों के साथ कहानी जुड़ाव का उपयोग करने के लिए शानदार है। जैसे ही पारंपरिक मीडिया ब्रांड मक्खियों की तरह गिर गए, नैटगियो डिजिटल रूप से संपन्न हो गया और 50 मिलियन से अधिक ग्राहकों के साथ इंस्टाग्राम पर शीर्ष ब्रांडों में से एक बन गया।
11-तरीके-टू-get-अधिक-instagram-अनुयायियों राष्ट्र-भौगोलिक-instagram
अन्य इंस्टाग्राम हैक्स की तरह मैंने यहां शामिल किया है, यह एक ऐसी चीज है जिसे आप समय के साथ अपनी रणनीति पर काम करना चाहते हैं, इसलिए चिंता न करें अगर यह पहली बार में अजीब लग रहा है। जैसे ही आप अपने ब्रांड की इंस्टाग्राम आवाज पाएंगे, आपका लेखन बेहतर होता जाएगा।
9. इन्फ्लूएंसर मार्केटिंग में सब कुछ करें।
अपने अंतरिक्ष में एक प्रभावशाली व्यक्ति के रूप में पहचाने जाने वाले प्रत्येक व्यक्ति के प्रोफाइल पर जाएं (उर्फ एक व्यक्ति जो आपके सामने आने वाले लोगों को प्रभावित करता है) और "जब भी वे नया साझा करते हैं तो अधिसूचित होने के बाद पोस्ट नोटिफिकेशन सक्षम करें" सामग्री। फिर आप नियमित रूप से उनके साथ बातचीत कर सकते हैं और उनके पसंदीदा लोगों या ब्रांडों में से एक बन सकते हैं।
10. अपनी प्रोफ़ाइल से अवांछित टैग फ़ोटो हटा दें।
यदि आप केवल अपने इंस्टाग्राम प्रोफ़ाइल पर अपने या अपने ब्रांड के बारे में सर्वश्रेष्ठ उपयोगकर्ता-निर्मित सामग्री दिखाना चाहते हैं, तो आप कर सकते हैं। अब, आप "संपादित टैग" का चयन करके साइट से टैग की गई फ़ोटो को पूरी तरह से हटा नहीं सकते हैं, जिन्हें आप हटाना चाहते हैं उन्हें चुनना और "प्रोफ़ाइल से छिपाएं" चुनना (आपको पुष्टि करने की आवश्यकता हो सकती है)। यह ट्रिक करता है।
11. आपकी प्रोफ़ाइल पर सामग्री दिखाई देने से पहले फ़ोटो टैग स्वीकृत करें।
आपको अधिक नियंत्रण देने की बात करते हुए कि आपकी प्रोफ़ाइल पर कौन से टैग किए गए फ़ोटो दिखाई देते हैं, आप अपनी Instagram सेटिंग बदल सकते हैं ताकि टैग की गई फ़ोटो दिखाई न दें।
मैं एक कारण खोजने की कोशिश कर रहा हूं कि कोई कंपनी ऐसा क्यों नहीं करना चाहेगी ... नहीं। मेरे पास कुछ नही है। संभावित रूप से शर्मनाक स्थितियों से बचने के लिए आपको इसे निश्चित रूप से कॉन्फ़िगर करना चाहिए।
12. अपनी खुद की इंस्टाग्राम शैली विकसित करें।
इसमें फिट होना चाहते हैं, लेकिन मानव स्वभाव है कि इंस्टाग्राम पर आप बाहर खड़े रहना चाहते हैं। भारतीय पेय ब्रांड फ्रूटी ने एक अद्वितीय दृश्य सामग्री शैली विकसित की है जो उपयोगकर्ता को अपने समाचार फ़ीड में फ्रूटी पोस्ट देखने पर तुरंत पहचानने योग्य है।
13. बैठक बिंदु।
देखें कि किसी विशिष्ट क्षेत्र में क्या हो रहा है (कहें, आपका पड़ोस, एक शहर जो आप विज्ञापनों में लक्षित कर रहे हैं, या यहां तक कि किसी निश्चित स्थान पर कोई घटना) खोज पृष्ठ पर जाकर और स्थान टैब चुनकर। फिर उस स्थान के लिए सभी जियोलोकेटेड संदेशों को देखने के लिए स्थान का नाम टाइप करें।
14. अपने कॉल टू एक्शन को याद रखें!
इंस्टाग्राम, अन्य सामाजिक नेटवर्क की तरह, एक वार्तालाप है, न कि वितरण मंच। आप अपने पोस्ट पर लोगों को क्या कार्रवाई करना चाहते हैं? यदि आप नहीं जानते हैं, तो शुरू करें और एक समाधान खोजें। स्टेपल लोगों को यह बताने के लिए कि वे उनसे अपने संदेशों के साथ क्या करने की उम्मीद करते हैं (यदि आप इसे मजाकिया बनाते हैं तो बोनस अंक प्राप्त करने में महान हैं)। अक्सर, कॉल टू एक्शन लोगों को स्टेपल्स सामग्री को साझा करने या वायरल फैलाने के लिए प्रेरित करता है।
15. इन हैशटैग से हर कीमत पर बचें।
आपका लक्ष्य ग्राहक बनने की क्षमता के साथ संलग्न ग्राहक प्राप्त करना है। कुछ आमतौर पर उपयोग किए जाने वाले हैशटैग हैं जो आपको बहुत सारे अनुयायी प्राप्त कर सकते हैं ... लेकिन जिस तरह की आप चाहते हैं या आवश्यकता नहीं है। यह आवश्यक है कि आप जानते हैं कि वे क्या हैं ताकि आप उनसे बच सकें और एक सीक्वेल विकसित कर सकें जो वास्तव में लायक है। इनमें से कुछ, जिन्हें हम निराशा के हैशटैग कहेंगे: