YouTube, Q3 में Google के लिए विज्ञापन राजस्व में $ 5 Billion उत्पन्न करता है
![]() |
YouTube, Q3 में Google के लिए विज्ञापन राजस्व में $ 5 Billion उत्पन्न करता है |
YouTube ने 2020 की तीसरी तिमाही में विज्ञापन राजस्व में $ 5 बिलियन का लाया, यह दर्शाता है कि Google और YouTube दोनों के लिए विज्ञापन राजस्व में एक पलटाव हुआ है।
YouTube के पास अब 30 मिलियन से अधिक संगीत और प्रीमियम भुगतान वाले सब्सक्राइबर हैं, और 35 मिलियन से अधिक हैं, जिसमें मुफ्त परीक्षण शामिल हैं। YouTube TV के अब 3 मिलियन से अधिक सशुल्क ग्राहक हैं।
YouTube से Google को 5 Billions Dooller का Profit होता है।
अल्फाबेट और गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने कहा, '' समय के संकेत के रूप में, मध्य-मार्च से निर्देशित ध्यान वीडियो के लिए विचार 40 प्रतिशत तक हैं, जबकि DIY फेस मास्क ट्यूटोरियल 1 बिलियन से अधिक बार देखे गए हैं।
पिचाई ने गुरुवार को कॉन्फ्रेंस कॉल के दौरान कहा, "YouTube पर, लोग मनोरंजन, जानकारी और कुछ नया सीखने के अवसरों के लिए YouTube पर आते हैं।"
अल्फाबेट और गूगल के सीएफओ रूथ पोरत ने कहा कि उपभोक्ता लगभग सभी वर्टिकल में मजबूत मांग दिखा रहे हैं।
उन्होंने कहा, "YouTube विज्ञापन का राजस्व $ 5 बिलियन था, जो 32 प्रतिशत सालाना था, जो प्रत्यक्ष प्रतिक्रिया में पर्याप्त वृद्धि से प्रेरित था, इसके बाद विज्ञापनदाताओं द्वारा बढ़ते खर्च से ब्रांड विज्ञापन में एक पलटाव आया," उन्होंने बताया।
Google का विज्ञापन विभाजन $ 37.1 बिलियन के राजस्व में लाया गया, जो पिछले वर्ष 34 बिलियन डॉलर से बढ़ा था।
2019 की तीसरी तिमाही में YouTube विज्ञापनों का राजस्व 30 प्रतिशत बढ़कर 3.8 बिलियन डॉलर हो गया।
पोरट ने कहा, "YouTube की सब्सक्रिप्शन आय के भीतर, हम इसकी विभिन्न पेशकशों में ग्राहक वृद्धि से लाभान्वित होते रहे।"
YouTube ने Google में Ad Revenue में $ 5 Bn उत्पन्न किया Q3 के लिए सबसे पहले दिखाई दिया